Skip to content

COVID-19 Vaccine: जब आप चाहो तब लगा सकते हो

CoronoVirus Updates | COVID 19 Vaccine - Pahadi Log

जब आप चाहो तब लगा सकते हो:

vaccine covid-19

Doctor giving vaccination to a Senior woman | Virus Protection COVID19

COVID-19 Vaccine News Update- कोरोना वायरस वैक्सीन (टीके) को लगवाने के लिए अब कोई टाइम और कोई फिक्स डेट नहीं है सरकार इस वैक्सीन को जल्द से जल्द लगाने की सोच रही है और इसीलिए सरकार ने समय सीमा को हटा दिया है।

आप App में या वेबसाइट में जा कर अपना नामांकन करा सकते हो अपने टाइम के हिसाब से दिन चुन सकते हो, आपका जब मन करें सप्ताह में 6 दिन कभी भी कोविड-19 का टीका लगवा सकते हैं।

सरकार ने इसको लेकर समय सीमा हटा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्षवर्धन ने बुधवार को बताया कि सरकार ने कोरोना वायरस से जल्दी निपटने के मकसद से वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए कोविड-19 टीका लगवाने से जुड़ी समय की बाध्यता हटा दी है और अब लोग अपनी सुविधा के मुताबिक, सप्ताह के किसी भी दिन और किसी भी समय टीका लगवा सकते हैं।

COVID-19 Vaccine: जल्दी नामांकन करें:

vaccine covid-19

Coronavirus, COVID19 Vaccine

COVID-19 Vaccine लगाने के लिए पहले वेबसाइट या एप्प में नामांकन करना जरूरी है। वेबसाइट www.cowin.gov.in में जा कर या आरोग्य सेतु एप्प में जा कर नामांकन करा सकते हैं मार्च 1 से सभी 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग अपना नामांकन करा कर अपना पहला टीका लगा सकते हैं।

पहला टीका लगने के 28 दिन बाद एक और दूसरा टीका लगाना जरूरी है अगर आप ने पहला टीका लगा दिया और दूसरा टीका नहीं लगा तो यह एक बहुत बड़ी गलती होगी।

अपीलअगर Covid-19 को जीतना है, और साथ ही देश प्रेमी हो तो कृपया दोनों टीके जरूर लगाए ये आप के लिए और देश की जनता के लिए बेहतर होगा।

निष्कर्ष:

COVID-19 Vaccine का नामांकन करने के लिए आप के पास अगर कोई स्मार्ट फ़ोन नहीं है तो आप वैक्सीनेशन सेंटर में जा कर अपना नामांकन करा सकतें हैं। वैक्सीनेशन सेंटर सरकारी में वैक्सीन फ्री होगी जबकि प्राइवेट में 250 की एक वैक्सीन होगी।

हमारा सभी बुजुर्ग लोगो से निवेदन है कि कृपया आप अपना समय निकाल कर सरकार का साथ दे। और अपने साथ देश को सुरक्षित व स्वस्थ रखने में मदद करें।

“नामांकन करने के लिए आधार कार्ड, पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट में से किसी एक की जरूरत पड़ेगी जिसमें भी आप की फोटो आईडी, पता, और पूरा नाम हो। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *